Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
Image default
दतिया

रास-जेबी पब्लिक स्कूल में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन,
विद्यालय के छात्र जुनैद अली को कल पुरस्कृत करेंगे पुलिस अधीक्षक,

दतिया। रास-जेबी पब्लिक सकूल झांसी रोड़ दतिया में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर और अतिरक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम के प्रारंभ में माँ सरस्तवी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की गई। तत्पश्चात् विद्यालय के डायरेक्टर अमित शर्मा एवं गोविन्दशरण गुप्ता द्वारा अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर यातायात प्रभारी दीपक साहू, सूबेदार नईम खांन सहित आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर ने उपस्थित विद्यालय के छात्र-छात्राओं को बताया कि आप सभी को यातायात नियमों का पालन करना है। उन्होंने कहा कि आप लोगों को अपने अभिभावकों को समझाईश देनी है कि हमेशा हैलमेट पहनकर दुपहिया वाहन चलायें और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बैल्ट लगाना आवश्यक है। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर वाहन चलायें और वाहन चलाते समय ड्राईविंग लायसेंस साथ रखें। आप सभी स्कूली छात्र-छात्रायें वाहन से स्कूल नहीं आए और न ही वाहन चलायें। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का सही से पालन करने पर सड़क दुर्घटनाओं में कुछ कमी भी आ सकती है।
पुलिस अधीक्षक द्वारा इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं से कुछ प्रश्न पूछे गए जिनका उपस्थित विद्यार्थियों द्वारा जबाव दिया गया। इसीक्रम में जब पुलिस अधीक्षक द्वारा इजराइल देश के बारे में बच्चों से पूछा गया तो विद्यालय के कक्षा 11वीं के छात्र जुनैद अली द्वारा इजराइल देश के बारे में पूछे गए प्रश्न का उत्तर दिया गया। प्रश्न का उत्तर पाकर पुलिस अधीक्षक द्वारा जुनेद अली की भूरी-भूरी प्रशंसा की और रास-जेबी विद्यालय के छात्र जुनेद अली को कल पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सम्मानित करने की बात कही। अतरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मोर्य ने बच्चों को वाहन चलाने के दौरान हेलमेट लगाने के फायदे बताए। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि मेरे कहने पर हेलमेट लगाने से एक भी जान बचती है तो मेरा यहां पर आना सफल होगा। कार्यक्रम में ट्रैफिक प्रभारी दीपक साहू ने बच्चों को ट्रैफिक नियमों के बारे में विस्तार से बताते हुए रोड पर पैदल चलने के बारे में भी बताया।उन्होंने इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा यातायात नियमों से संबंधित पूछे गए प्रश्नों के बारे में भी जानकारी दी। कार्यक्रम में पूछे गए प्रश्नों के सभी उत्तर देने वाले विद्यार्थियों को को प्रोत्साहन स्वरूप पुरस्कृत किया गया।कार्यक्रम में उपस्थित सूबेदार नईम खांन द्वारा सभी विद्यार्थियों को ट्राफिक नियमो एवं ट्रॉफिक संकेतकों के बारे में विस्तार से बताया। अंत में रास-जेबी विद्यालय के प्राचार्य श्री नवीन शर्मा द्वारा उपस्थित सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन अर्जित चतुर्वेदी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के उपप्राचार्य अतुल जैन सीनियर कोर्डीनेडर अजहर नैयर, श्रीमती नवीला कुरैशी, जूनियर कोर्डीनेटर अर्चना श्रीवास्तव, दिव्या कुकरेज, आध्या पांचाल, हरीश विश्वकर्मा, नीतेश भार्गव सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

Related posts

गृह मंत्री ने सिंधी समाज के विशेष ज्योति स्नान महोत्सव का किया शुभारंभ

News Team

प्रदेश की लाभकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना है – डॉ विवेक मिश्रा

News Team

पण्डोखर धाम में गुरुपूर्णिमा महामहोत्सव

News Team