Monday, Jun 17, 2024
Rajneeti News India
Image default
क्राइम

सिरफिरा व्यक्ति बेटी को लेकर सुसाइड के ल‍िए मोबाइल टावर पर चढ़ा, पत्नी व उसके प्रेमी से था परेशान

पानी की टंकी पर चढ़कर वीरू के डायलॉग “कूद जाऊंगा, फांद जाऊंगा, लेकिन शादी बसंती से करूंगा” फिल्म शोले का यह सीन तो लगभग सभी को ही याद होगा. कुछ इसी तरह का एक नजारा यूपी के रामपुर में भी उस समय देखने को मिला जब एक सिरफिरा व्यक्ति, घरेलू कलह के चलते अपनी 4 साल की मासूम बच्ची को लेकर बहुत ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया.

घटना की सूचना पाकर अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने उसकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया जिसके बाद स‍िरफिरा बच्ची के साथ जमीन पर उतर आया. तब जाकर जहां अधिकारियों ने राहत की सांस ली. वहीं इस हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच टावर के नीचे मजमा लगा कर खड़े दर्जनों लोगों ने भी काफी सुकून महसूस किया.

जनपद रामपुर के थाना टांडा क्षेत्र में एक किराए के मकान में रहने वाला आकिल नाम का व्यक्ति अपनी पत्नी व मासूम बेटी के साथ रहता है लेकिन काफी समय से उसकी अपनी पत्नी के साथ अनबन चल रही थी. उसे शक था क‍ि पत्नी का किसी और से प्रेम प्रसंग चल रहा है जिसके चलते घर में कलह रहने लगी.

हालांकि इस मामले में पुलिस द्वारा जहां उसे बच्ची की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है तो वहीं उसकी पत्नी व पत्नी के प्रेमी को भी हिरासत में ले लिया गया है.इस मामले की शिकायत उसने पुलिस से भी की लेकिन वह पुलिसिया कार्रवाई से संतुष्ट नहीं था जिसके बाद वह अपनी मासूम बच्ची के साथ मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया. उसने घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के सामने अपनी मांगों को रखा जिसके बाद अधिकारियों द्वारा उसकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया गया, तब जाकर वह मोबाइल टावर से अपनी बेटी के साथ सही सलामत नीचे उतर आया. 

इस हाई वोल्टेज ड्रामा का अंत तब हुआ जब स‍िरफिरा बच्ची सहित सही सलामत जमीन पर उतर आया और अपने आप को प्रशासन के हवाले सुपुर्द कर दिया. इस घटना के दौरान जहां प्रशासन ने सूझबूझ भरी तरकीब पेश की और उसने क्षेत्र की जनता का विश्वास भी जीत लिया. हालांक‍ि सिरफिरे पर संबंधित धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई की गई है.जब स‍िरफिरा व्यक्ति बच्ची के साथ काफी ऊंचाई पर टावर पर चढ़ा हुआ था और हालात बड़े खतरनाक थे. तभी मौके पर मौजूद एसडीएम ने मोबाइल फोन के जरिए उससे संपर्क साध कर उसकी समस्याओं को जानने का प्रयास क‍िया. अंत में उसकी मांगों का निदान करने का आश्वासन देने के बाद सिरफिरे व्यक्ति को उसकी मासूम बच्ची के साथ सकुशल नीचे उतर पाया गया.

रामपुर सीओ धर्मपाल मार्छाल के मुताबिक, युवक टांडा थाना क्षेत्र का रहने वाला है वह अपनी 4 साल की बच्ची को लेकर टावर पर चढ़ गया था. वहां से बच्ची को फेंक करके खुद भी मरने का प्रयास कर रहा था. पुलिस ने मध्यस्थता कर उसको निकाल लिया और उतार लिया गया और बच्ची को बरामद करके उसकी मां के सुपुर्द कर दिया गया. उससे पूछताछ में उसने अपनी पारिवारिक समस्याओं के कारण बताया और इस तरीके से बच्ची की जान को खतरे में डाला और खुद की जान पर भी खतरा रखा जो विधिक रूप से अपराध है. इसके विरुद्ध समुचित धाराओं में विधिक कार्यवाही की जा रही है जिसने आत्महत्या का प्रयास किया और बच्चे को जान से मारने का प्रयत्न किया, उसी के खिलाफ मुकदमा लिखा जा रहा है.

Related posts

इंदौर-गुंडा विरोधी अभियान में बड़ी कार्रवाई…

News Team

अज्ञात बाइक सवारों ने चाकू मारा

News Team

ब्रेकिंग

News Team