Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
Image default
दतिया

अंतिम पांत अभियान के तहत् अधिकारी पहुंचे गांव-गांव

दतिया।केन्द्र एवं राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यो की ग्रामीण क्षेत्रों में क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत जानने हेतु कलेक्टर संजय कुमार द्वारा शुरू किए गए अभिनव पहल ”अंतिम पांत अभियान” के तहत् जिला अधिकारियों ने उन्हें आवंटित गांव में जाकर गांव के अति गरीब पांच परिवारों से गृह भेंट कर योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत जानी।अधिकारियों ने उन्हें आवंटित गांव का भ्रमण कर गांव के अति गरीब 5 परिवारों से गृहभेंट कर उन्हें शासन की मिली योजनाओं का लाभ उनके क्रियान्वयन के संबंध में चर्चा कर विस्तृत जानकारी निर्धारित प्रारूप में संकलित कर जिला मुख्यायल को प्रस्तुत की।
उपसंचालक जनसम्पर्क अनूप सिंह भारतीय ने गुलमऊ के अति गरीब परिवार महेश वंशकार, नंदकिशोर वंशकार, बनमाली अहिरवार, मनीराम वंशकार और नारायण वंशकार के निवास पर पहुंचकर उनसे भेंट कर शासन की जनकल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजनाओं के क्रियान्वयन, योजनाओं के मिले लाभ और गांव में संचालित विकास एवं निर्माण कार्यो तथा मूलभूत सुविधाओं के संबंध में चर्चा कर जानकारी ली। और निर्धारित प्रारूप में अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर संजय कुमार ने अंतिम पात अभियान के तहत् जिले के 155 अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में जबावदेही सुनिश्चित की है। उक्त अधिकारीगणों ने उन्हें आवंटित गांव का भ्रमण कर गांव के अति गरीब पांच परिवारों से योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध चर्चा कर निर्धारित प्रारूप में जानकारी संकलित की।

Related posts

सभी खिलाड़ी आन बान शान से अपने अपने घरो पर तिरंगा फहराया – डीआर राहुल प्राचार्य

News Team

स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने निकाली रैली

News Team

गृह मंत्री ने माँ पीताम्बरा जयंती पर निकाले जाने वाले रथ एवं शोभा यात्रा मार्ग का पैदल चलकर लिया तैयारियों का लिया जायजा

News Team