Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
Image default
कटनी

कलेक्टर श्री यादव मंगलवार 10 सितंबर को जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा के सभाकक्ष में करेंगे जनसुनवाई

कटनी  –  कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव मंगलवार 10 सितंबर को प्रातः 11 बजे आयोजित होने वाली नियमित जनसुनवाई के दौरान विकासखंड ढीमरखेड़ा के जनपद पंचायत सभाकक्ष में स्वयं मौजूद रहकर नागरिकों की समस्याओं और शिकायतों का आवेदन प्राप्त कर सुनवाई करेंगे और  अधिकारियों को उनके निराकरण हेतु निर्देश देंगे । कलेक्टर श्री यादव ने ढीमरखेड़ा में मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम में सभी विभागों के जिला अधिकारियों को उपस्थित रहनें हेतु निर्देशित किया  है।

कलेक्टर श्री यादव ने जिला स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम को अनुविभाग स्तर पर पहुंच कर समस्याओं और शिकायतों के निराकरण की अभिनव पहल की है। इसके पूर्व कलेक्टर श्री प्रसाद विगत मंगलवार को विकासखंड बहोरीबंद स्थित जनपद पंचायत कार्यालय के सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित कर नागरिकों की समस्याओं से रू-ब-रू होकर इनके निराकरण हेतु आवश्यक  निर्देश अधिकारियों को दिए थे। शासन द्वारा जब से जनसुनवाई का कार्यक्रम शुरू किया गया है तब से जिले के इतिहास में यह दूसरी बार हो रहा है कि कोई कलेक्टर स्वयं अनुविभाग स्तर के स्थल में पहुंच कर  जनसुनवाई कार्यक्रम में जनता की समस्याओं को जानने और सुनने की पहल कर रहे हैं। इसके पहले होता यह था कि ग्रामीण जन की जो समस्याएं अनुविभाग, तहसील और विकासखंड स्तर पर निराकृत नहीं हो पाती थी, वे मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर श्री यादव को अपनी समस्याएं बताने कटनी कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचते थे। अब कलेक्टर श्री यादव ने लोगों के पास खुद जाकर उनकी शिकायतों और समस्याओं को जानने- सुनने और निराकरण करने का संवेदनशील प्रयास कर सुशासन के नजरिए से जवाबदेह और जनोन्मुखी प्रशासन  की नजीर पेश की है।

*कार्यालय कलेक्ट्रेट में अपर कलेक्टर करेंगी जनसुनवाई*

कलेक्ट्रेट कार्यालय में मंगलवार 10 सितंबर को प्रातः 11 बजे आयोजित होने वाली जनसुनवाई में अपर कलेक्टर श्रीमती साधना परस्ते सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहकर जनसुनवाई करेंगे और लोगों की समस्याओं का निराकरण करेंगे।

Related posts

खनिज के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर जिला प्रशासन की कड़ी निगरानी

News Team

बड़गांव को उपतहसील बनाने की मुख्यमंत्री श्री चौहान की घोषणा पर हुआ अमल

News Team

अपर मुख्‍य सचिव ने ली संभाग के जिला कलेक्‍टरों की बैठक

News Team