Thursday, Sep 19, 2024
Rajneeti News India
Image default
कटनी

स्कूल बस को उफानी नदी के पुल को पार कराने के वायरल वीडियों पर कलेक्टर ने लिया संज्ञान, दिए कार्यवाही के निर्देश

ज्ञान मंगलम पब्लिक स्कूल के संचालक को नोटिस जारी

जिला शिक्षा अधिकारी और आर.टी.ओ ने अलग-अलग जारी किया किया पत्र

कटनी (3 अगस्त) – बहोरीबंद क्षेत्र के ज्ञान मंगलम पब्लिक स्कूल तेवरी के बस चालक द्वारा स्लीमनाबाद के बंधी और मटवारा के बीच बच्चों से भरी बस को उफानी नदी का पुल पार कराने के वायरल वीडियो का मामला सामने आते ही तत्काल कलेक्टर अवि प्रसाद ने इसे संज्ञान मंे लेकर डी.ई.ओ और अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को इस मामले मंे कडी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री प्रसाद के निद्रेशों के पालन में नें त्वरित कार्यवाही कर डी.ई.ओ और अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने स्कूल संचालक को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है।

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी कारण बताओ सूचना पत्र में लिखा गया है कि आपके स्कूल के वाहन चालक की लापरवाही से बस एक बड़ी दुर्धटना से बच कर निकल गई है। आपके वाहन चालक का उक्त कार्य मानवीय दृष्टि से अक्षम्य है। उक्त कृत्य शासन के आदेशों एवं निर्देशों की अवहेलना परिलक्षित करता है एवं यातायात नियमों का पालन नहीं करने के कारण छात्रों के जीवन के लिए घातक परिणाम हो सकता था। क्यों न आपके विद्यालय की मान्यता समाप्ति की कार्यवाही की जावे। इस संबंध में कारण बताओ सूचना पत्र का जवाब 24 घंटे के भीतर समक्ष में उपस्थित होकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है। 

वहीं अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन  अधिकारी द्वारा स्कूल संचालक को सूचना पत्र जारी कर स्कूल बस से संबंधित दस्तावेजों के साथ एवं वाहन चालक व उसके ड्राइविंग लाइसेंस सहित 4 अगस्त को दोपहर 12 बजे आर.टी.ओ कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए है। अन्यथा स्कूल संचालक के विरूद्ध केन्द्रीय मोटर यान अधिनियम के प्रावधानों के अनुरूप कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।

🖋️ कटनी से ब्यूरो चीफ पारस गुप्ता की रिपोर्ट

Related posts

खनिज के अवैध उत्खननकर्ता के विरूद्ध जिला प्रशासन की बड़ी कार्यवाही

News Team

बहोरीबंद को जिला बनाने उठी मांग,,*

News Team

पिछड़ा वर्ग संयुक्त समिति की बैठक का हुआ आयोजन

News Team