Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
Image default
दतिया

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने ग्राम डबराबाग में चाय पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों की सुनीं समस्यायें,तिरंगा बाईक यात्रा में भाग लिया

दतिया। मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दतिया विकास के मामले में सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है। और दतिया में बदलाव दिखाई दे रहा है।
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा बुधवार को ग्राम डबराबाग के अनुसूचित जाति बस्ती में चाय चौपाल कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। गृह मंत्री ने इस दौरान हर घर तिरंगा अभियान के तहत् गांव में निकाली गई तिरंगा बाईक यात्रा में भी भाग लिया।गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने चाय चौपाल कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए उनके निराकरण के भी अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान कहा कि दतिया विकास के मामले में सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है। जिसके कारण दतिया में बदलाव दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि अभी यह विकास का पड़ाव है समय बहुत कम होने के बाद भी बहुत विकास करना है। उन्होंने हाल ही में सम्पन्न हुए पार्थिव शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम एवं श्री बागेश्वर धाम हनुमंत कथा, दिव्य दरबार एवं भजन संध्या का उल्लेख करते हुए कहा कि यह अद्भुद आयोजन था जिसमें जिला सहित बाहर से बढ़ी संख्या में आकर लोगों ने हनुमंत कथा का लाभ लिया। उन्होंने कहा कि हर-घर तिरंगा अभियान के दौरान भी जिला मुख्यालय पर एक ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा निकाली गई। जिसमें श्री बागेश्वर धाम के संत, दंदरौआ महाराज, फ्लाइट बाबा आदि संतों ने भी लोगों से अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की।
उन्हेांने कहा कि दतिया में 12 माहों में प्रत्येक माह अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। एक दिन में चार-चार कार्यक्रम भी आयोजित हुए। उन्होंने कहा कि पार्थिव शिवलिंग निर्माण के दौरान आयोजित कलश यात्रा का भी ऐतिहासिक कार्यक्रम था। जिमसें लगभग 25 हजार माता-बहिनों ने पीले रंग की साड़ी पहनकर कलश यात्रा में भाग लिया।इस मौके पर ग्रामीणजनों द्वारा भी अपनी समस्यायें रखी। कार्यक्रम में अध्यक्ष धीरू दांगी, प्रशांत ढेंगुला, विपिन गोस्वामी, कमलेश अहिरवार सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्यजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन लालाराम ने किया।

Related posts

अंतिम पांत अभियान के तहत् अधिकारी पहुंचे गांव-गांव

News Team

दतिया : फ्रंटलाईन वर्कर के रूप में आंगनबड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकायें पूरी मुस्तैदी से कार्य करें

News Team

पवित्र ज्योति समाज को अंधेरे से उजाले की ओर बढ़ने का संदेश देती हैं- घनश्याम सिंह विधायक

News Team