Monday, Jun 17, 2024
Rajneeti News India
Image default
कटनी

कलेक्टर श्री प्रसाद ने रिश्वत की मांग के वायरल आडियो रिकार्डिंग पर संज्ञान लेते हुए पटवारी चन्द्रशेखर कोरी को किया निलंबित

आडियो रिकार्डिंग की फोरेंसिक जांच कराने के दिए निर्देश*

कटनी – कलेक्टर अवि प्रसाद ने अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को रोकने के लिए तीन लाख रुपये की रिश्वत की मांग करने के सोशल मीडिया पर वायरल आडियो रिकार्डिंग को संज्ञान मे लेते हुए पटवारी एवं प्रभारी राजस्व निरीक्षक मझगवां तहसील कटनी चन्द्रशेखर कोरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि मे कोरी का मुख्यालय तहसीलदार नजूल कटनी नियत किया गया है। निलंबन अवधि में इन्हे नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।

  जिले में सुशासन के माध्यम से आमजन को संवेदनशील जनोन्मुखी और जवाबदेह प्रशासन मुहैया कराने संकल्प कलेक्टर श्री प्रसाद पहले भी सोशल मीडिया में वायरल वीडियो एवं ऑडियो को संज्ञान मे लेकर संबंधित शासकीय कर्मचारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही कर चुके है। 

 कलेक्टर श्री प्रसाद को पटवारी चंद्रशेखर कोरी के संबंध मे ग्राम पंचायत चाका के ग्रामीणों से भी शिकायत प्राप्त हुई थी कि पटवारी चन्द्रशेखर ने  एस.डी.एम कटनी के नाम पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही नहीं करने के एवज मे तीन लाख रुपये की रिश्वत की मांग की है। जिसमें ग्राम पंचायत चाका के आवेदकों धरमूलाल चौधरी और मुकेश चौधरी ने बताया कि 27 मई दिन सोमवार को शाम 7 बजे पटवारी चंद्रशेखर कोरी के द्वारा कॉल करके जानकारी दी गई कि चाका वार्ड क्रमांक 8 स्थित उनके आवास में अतिक्रमण है जिसे हटाने की कार्यवाही की जायेगी। अगर आप लोग 3 लाख रुपये दे देंगे तो अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही रुकवा देंगे।   

कलेक्टर श्री प्रसाद ने व्हाट्सएप पर वायरल आडियो रिकार्डिंग की फोरेंसिक जांच कराने के निर्देश भी दिये है। जिसमे पटवारी चन्द्रशेखर कोरी ने कॉल करके संबंधितों से अतिक्रमण नहीं हटाने के नाम पर एस.डी.एम के लिए तीन लाख रुपये की मांग की थी।

बताते चलें कि इसके पहले भी ग्राम खरखरी नंबर - 1 पटवारी हल्का नंबर 19 में पदस्थ रहे पटवारी चन्द्रशेखर कोरी के विरूद्ध मनमानी ढंग से कार्य करने की शिकायत ग्रामीणों और किसानों द्वारा की गई थी। अपनी विवादास्पद कार्यप्रणाली के लिए पटवारी चन्द्रशेखर कोरी से शुरू से बहुचर्चित रहे है।

Related posts

दतिया l ब्रेकिंग l

News Team

सलैया पुलिस चौकी ओर पांईस मैन कि सजगता ने बुजुर्ग माँ कि बचाई जान

News Team

जिला प्रशासन ने भू राजस्व की एक करोड रुपए की बकाया राशि देश भंडार से वसूली गई

News Team