Thursday, Sep 19, 2024
Rajneeti News India
Image default
इंदौर मध्यप्रदेश

Lockdown in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में मिले 12,336 नए कोरोना मरीज, क्या यहां भी लग सकता है टोटल लाकडाउन?

देश के कुछ राज्यों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते वहां लाकडाउन लगाया गया है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में टोटल लाकडाउन की मांग उठने लगी है। ऐसे में मध्य प्रदेश के लोगों के मन में एक सवाल यह भी उठने लगा है कि क्या प्रदेश में भी टोटल लाकडाउन लग सकता है? हालांकि प्रदेश में पूर्ण रूप से लाकडाउन लगने जैसी कोई स्थिति नहीं है और न ही यहां ऐसी कोई मांग उठ रही है। सोमवार को प्रदेश भर में 64,054 सैंपल की जांच की गई। इनमें 12,336 मरीज मिले हैं। एक दिन में सर्वाधिक जांचों का यह अब तक का रिकार्ड है। सोमवार को विभिन्न् जिलों में मिलाकर 63,638 सैंपल लिए गए थे। सक्रिय मरीज एक हफ्ते से लगातार कम होते हुए रविवार को 85,750 थे। सोमवार को स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 11,249 रही, जबकि नए मरीज 12,336 मिले हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश के भोपाल, इंदौर में 10 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है, जबलपुर, डिंडौरी में 17 मई तक इसे बढ़ाया गया है। बाकी मध्य प्रदेश में 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा, इसके बाद जिलों की आपदा प्रबंधन समितियां इसे आगे बढ़ाने पर विचार करेंगी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर 25 फीसद से 19 फीसद पर पहुंच गई है, जो एक अच्छा संकेत हैं। आज से यहां 18 वर्ष से ऊपर की आयु वालों के लिए वैक्सीनेशन भी शुरू कर दिया गया है।

सोमवार को कहां मिले कितने संक्रमित मरीज

इंदौर शहर- 1817

भोपाल शहर- 1579

जबलपुर शहर- 826

ग्वालियर शहर- 1174

इंदौर में बढ़ाई गई सख्ती

इंदौर शहर में कोरोना कर्फ्यू थोक व्यापारियों द्वारा लापरवाही करने पर प्रशासन ने सियागंज बाजार को भी बंद करने का निर्णय लिया। अब शहर में सोमवार और गुरुवार को ही किराना दुकानें सुबह 6 बजे से शाम पांच बजे तक खुली रहेंगी।

Related posts

*इंदौर रेंज के DIG श्री हरिनारायण चारी मिश्रा पदोन्नत होकर IG बने ।*

News Team

राष्ट्र धर्म विजय पदयात्रा का मंगल प्रवेश आज

News Team

इंदौर-सेल्फी के चक्कर में फिर गई जान…12 वर्षीय बच्ची सेल्फी के चक्कर में फंदे पर झूल गई…

News Team