Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
Image default
धर्म

Char Dham Yatra Suspended: चार धाम यात्रा पर कोरोना वायरस की मार, उत्तराखंड सरकार ने किया रद्द

Char Dham Yatra Suspended: कोरोना वायरस (Coronavirus) बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा स्थगित कर दी है, हालांकि सभी धामों के कपाट अपने नियत समय पर ही खुलेंगे.

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. इसे देखते हुए अगले महीने शुरू होने वाली चार धाम की यात्रा (Chardham Yatra) स्थगित कर दी गई है.

तय तारीख से खुलेंगे चारों धाम के कपाट

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने गुरुवार को देहरादून में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ‘महामारी की स्थिति के बीच यात्रा का संचालन संभव नहीं है. चार धाम के नाम से मशहूर चारों हिमालयी धामों के कपाट अपने नियत समय पर ही खुलेंगे, लेकिन वहां केवल तीर्थ पुरोहित ही नियमित पूजा करेंगे.

आम लोगों के लिए बंद रहेगी यात्रा

तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने कहा, ‘तेजी से बढ़ रहे कोविड मामलों को देखते हुए चार धाम यात्रा को फिलहाल स्थगित किया जा रहा है. वहां केवल पुजारी ही पूजा पाठ करेंगे और बाकी लोगों के लिए यात्रा बंद रहेगी.’

उत्तराखंड में 24 घंटे में आए 6054 नए मामले

बता दें कि देश के अन्य हिस्सों की तरह उत्तराखंड में भी कोविड-19 मामलों में जबरदस्त वृद्धि हुई है और बुधवार को भी उत्तराखंड में रिकॉर्ड 6054 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 108 लोगों ने महामारी से अपनी जान गंवा दी.

कब खुलेंगे चारों धाम के कपाट

चौदह मई को अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे. रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ के कपाट 17 मई को, जबकि चमोली जिले में स्थित बदरीनाथ के कपाट 18 मई को खोले जाएंगे.

Related posts

Malmas 2021: कल से लग रहा मलमास, जानिए इस दौरान क्या करें और क्या न करें

News Team

नवरात्री के 7वें दिन जाने माँ काली की पूजा विधि के बारे में और क्या लाभ मिलेगा माँ काली की पूजा-अर्चना करने से।

News Team

आज का पंचांग »»»?

News Team