Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
Image default
इंदौर

Traffic In Indore: ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने ‍टि्‍वटर और इंस्टाग्राम पर ज्यादा फॉलोवर वाले सेलिब्रटी निभाएंगे जिम्मेदारी

यातायात पुलिस ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए शहर के ऐसे सेलि‍ब्र‍िटी को जोड़ रही है जिनके फॉलोवर ज्यादा है। इनमें ज्यादातर युवा वर्ग है, जिन्हें लोग फॉलो करते हैं और उनके द्वारा दिये गए स्लोगन या विचारों पर प्रतिक्रिया देते हैं, इनमें समाज से जुड़े लोगों को ही शामिल किया जा रहा है, जो अपने फॉलोवर को बता सकें कि हैलमेट पहनना, गाड़ी धीमे चलाना, रोग साइड पार्किंग या गाड़ी चलाना गलत है। ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे लोगों को इसलिए भी जोड़ा है क्योंकि इनसे जुड़े लोग ज्यादातर युवा हैं। वर्तमान में सबसे ज्यादा युवा ही हादसों का शिकार हो रहे हैं। दुर्घटनाअों में यह भी देखा गया है कि हादसे का कारण या तो तेज रफ्तार थी या शराब पीकर गाड़ी चलाना। यदि शहर के युवा जागते हैं तो ट्रैफिक में भी इंदौर को नम्बर वन बनने से कोई नहीं रोक सकता।

इसके साथ ही डीआइजी ने उन लोगों को जुड़ने के लिए कहा है, जो किसी न किसी तरह ट्रैफिक नियम में जागरूकता को लेकर अलग विचार रखते हो। साथ मे उनके आइडिया व ऐसे विचारों को भी फॉलो किया जाएगा जो शहर का ट्रैफिक सुधारने में अपनी भूमिका निभा सकें, युवाओं में क्रांति लाने के लिए इसी तरह के विचारों की आवश्यकता है।

Related posts

श्री पंडोखर सरकार की चार दिवसीय इंदौर यात्रा 8 जून से

News Team

Lockdown in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में मिले 12,336 नए कोरोना मरीज, क्या यहां भी लग सकता है टोटल लाकडाउन?

News Team

Land Mafia Indore: अफसर और नेताओं के सामने फूटा बेटियों का दर्द, भू-माफिया ने पिता की ‘धरोहर’ भी बेच दी

News Team