Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
Image default
कटनी

गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का ऑनलाइन निर्णय
आम नागरिक हो सकेंगे सहभागी
लिंक सुबह 9 बजे खुलेगी

कटनी (25 जनवरी)- गणतंत्र दिवस के सांस्कृतिक आयोजनों परेड़, सांस्कृतिक कार्यक्रम और झांकी के निर्णय में जनता ऑनलाईन वोट करके बेहतर और उत्कृष्ट प्रतिभागी का चयन करेगी । संभवतः कटनी देश का ऐसा पहला जिला होगा जिसमें गणतंत्र दिवस के आयोजनों में गण की भागीदारी का समावेश करने की अभिनव पहल की गई है।
इस अभिनव परिकल्पना के प्रणेता और सूत्रधार कलेक्टर अवि प्रसाद ने बताया कि गणतंत्र दिवस के आयोजनों भर में ही नहीं बल्कि निर्णय लेने में भी जनता को भागीदार बनाने के उद्धेश्य से ऑनलाइन वोटिंग का प्रावधान किया गया है। गणतंत्र दिवस जन की भागीदारी का पर्व है इसलिए गणतंत्र दिवस के आयोजनों में सभी की निर्णायक भूमिका को महत्व देते हुए क्यूआर कोड और http://Pragatikatni.com की व्यवस्था की गई है। इस कोड के माध्यम से कोई भी नागरिक अपने पसंद के कार्यक्रमों के लिए अपने विचारों का प्रकटीकरण करके वोट कर सकेगा।
किसी भी नागरिक द्वारा क्यूआर कोड स्कैन करने अथवा http://Pragatikatni.com पर जाने पर 3 प्रतियोगिताओं के नाम दिखेंगे। जिसमें परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं झांकी शामिल है। तीनों प्रतियोगिताओं के नाम पर एक-एक करके क्लिक करने पर प्रतिभागियों के नाम और विवरण दिखाई देगा। किसी एक पर क्लिक करके अपना वोट दिया जा सकेगा, इसके लिए लिंक http://Pragatikatni.com/republicday जारी कर दी गई है।जो गणतंत्र दिवस 26 जनवरी की सुबह 9 बे खुलेगी।
🖋️ कटनी से ब्यूरो चीफ पारस गुप्ता की रिपोर्ट

Related posts

जिले में दिव्यांग एवं वृद्ध मतदाताओं द्वारा लोकतंत्र महापर्व मैं किया जा रहा बढ़ -चढ़कर मतदान

News Team

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बहोरीबंद में 1011.05 करोड़ रूपये की लागत की उदवहन माइक्रो सिंचाई

News Team

बहोरीबंद में मनाया जाएगा अमर शहीद शंकर शाह कुमार कुंवर रघुनाथ शाह का बलिदान दिवस

News Team