Sunday, Sep 8, 2024
Rajneeti News India
Image default
खेल

राजस्थान ने दिल्ली से टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी, कैपिटल्स टीम में ललित यादव को डेब्यू का मौका

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 7वां मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुंबई में खेला जा रहा है। राजस्थान टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। दोनों टीम में 2-2 बदलाव किए गए। राजस्थान की प्लेइंग-11 में चोटिल बेन स्टोक्स और श्रेयस गोपाल की जगह जयदेव उनादकट और डेविड मिलर को मौका मिला।

वहीं, दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में शिमरॉन हेटमायर और अमित मिश्रा को बाहर किया गया। इनकी जगह कगिसो रबाडा और ललित यादव को मौका मिला। ललित का यह डेब्यू मैच है।

दिल्ली लगातार दूसरा मैच जीतना चाहेगी

यह IPL में पहली बार कप्तानी कर रहे दो युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (दिल्ली) और संजू सैमसन (राजस्थान) के बीच पहला मुकाबला है। दिल्ली ने चेन्नई को हराकर इस सीजन में जीत के साथ शुरुआत की है। वहीं, राजस्थान को अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ नजदीकी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी।

दिल्ली पर कोरोना की मार जारी
दिल्ली के तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका के एनरिक नॉर्खिया के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर है। इस कारण वे लगातार दूसरे मैच में नहीं खेल सकेंगे। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल पहले से ही कोरोना से जूझ रहे हैं। पटेल के भी इस मैच में खेलने की उम्मीद काफी कम है। राजस्थान की टीम कोरोना फ्री है। हालांकि उंगली में चोट के कारण ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बाहर होने से टीम को करारा झटका लगा है। स्टोक्स पूरे IPL से बाहर हो गए हैं।

आवेश और वोक्स पर होगा दिल्ली का दारोमदार
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हाई स्कोरिंग मैच होते हैं। ऐसी स्थिति में तेज गेंदबाजों आवेश खान और क्रिस वोक्स के ऊपर राजस्थान के बल्लेबाजों को खुल कर न खेलने देने की जिम्मेदारी होगी। चेन्नई के खिलाफ इन दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि राजस्थान के पास चेन्नई की तुलना में ज्यादा पावर हिटर्स और इनफॉर्म बल्लेबाज हैं।

Related posts

भारत दो और मेडल जीतने के करीब, दीपिका और पूजा रानी का जोरदार प्रदर्शन

News Team

Concussion substitute क्या है, प्लेइंग 11 में न होते हुए भी युजवेंद्र चहल ने डाले पूरे ओवर
Dec 04, 2020

News Team

भारत vs इंग्लैंड चौथा टी-20 LIVE:भारत का चौथा विकेट गिरा, रोहित के बाद राहुल भी आउट; सूर्यकुमार ने करियर की पहली ही गेंद पर सिक्स लगाया

News Team