Sunday, Sep 8, 2024
Rajneeti News India
Image default
खेल

भारत vs इंग्लैंड चौथा टी-20 LIVE:भारत का चौथा विकेट गिरा, रोहित के बाद राहुल भी आउट; सूर्यकुमार ने करियर की पहली ही गेंद पर सिक्स लगाया

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टी-20 खेला जा रहा है। इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और लोकेश राहुल क्रीज पर हैं। सूर्यकुमार ने करियर की पहली ही गेंद पर सिक्स लगाया। उन्होंने दूसरे टी-20 में डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था।

इससे पहले रोहित शर्मा 12 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 11 रन बनाते ही टी-20 फॉर्मेट में 9000 रन भी पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं। रोहित ने टी-20 में 329 पारियों में 9001 रन बनाए हैं। कप्तान विराट कोहली 287 पारियों में 41.77 की औसत से 9,650 रन बनाकर टॉप पर हैं।

भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए
इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, भारतीय टीम में 2 बदलाव किए गए। युजवेंद्र चहल और ईशान किशन की जगह राहुल चाहर और सूर्यकुमार को टीम में शामिल किया गया। टीम इंडिया करीब 2 साल से एक ही टीम के खिलाफ लगातार 2 टी-20 मैच नहीं हारी है। पिछली बार फरवरी, 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को लगातार 2 मैच में हराया था।

भारतीय टीम
लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर।

इंग्लैंड टीम
जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, इयोन मोर्गन (कप्तान), सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और आदिल राशिद।

इंग्लैंड के पास सीरीज जीतने का मौका
इंग्लैंड फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है। इंग्लिश टीम अगर यह मैच जीतती है तो वह पिछले दो साल में भारत को किसी द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में हराने वाली पहली टीम बन जाएगी। भारत को फरवरी, 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हार मिली थी। इसके बाद से टीम इंडिया लगातार 6 टी-20 सीरीज से अजेय है।

Related posts

भारत दो और मेडल जीतने के करीब, दीपिका और पूजा रानी का जोरदार प्रदर्शन

News Team

Concussion substitute क्या है, प्लेइंग 11 में न होते हुए भी युजवेंद्र चहल ने डाले पूरे ओवर
Dec 04, 2020

News Team

IPL 2021: आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला, धोनी को चुनौती देंगे पंत

News Team