Sunday, Jul 21, 2024
Rajneeti News India
Image default
धर्म

Dreams related with Money: सपने में इन चीजों के दिखने का मतलब है धन लाभ

ऐसा माना जाता है कि रात की गहरी नींद में हम जो सपने देखते हैं (Dreams) उनमें से ज्यादातर का संबंध हमारे द्वारा दिन भर किए गए कार्यों और मन में उठे विचारों से होता है. इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति की कोई दबी हुई इच्छा हो तो वह भी सपने में सामने आ सकती है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) की मानें तो सपने में दिखने वाली चीजों की मदद से भविष्य में होने वाली कुछ घटनाओं के बारे में भी पूर्व संकेत मिल सकता है. इन संकेतों और इसके फल को अगर हम समझ जाएं तो खुद को भविष्य के लिए तैयार कर सकते हैं.

इन चीजों के दिखने का मतलब है धन लाभ

स्वप्न शास्त्र की मानें तो अगर सपने में आपको कुछ विशेष चीजें दिखें तो यह अचानक धन लाभ का संकेत देती हैं:

1. अगर किसी को सपने में देवी देवता नजर आएं (Seeing God and Goddess in Dreams) तो इसे सुखद भविष्य का संकेत माना जा सकता है. साथ ही यह इस बात का भी संकेत है कि आपको भविष्य में सफलता के साथ-साथ धन लाभ भी हो सकता है.

2. अगर आपको सपने में कोई कन्या या फिर कोई स्त्री नृत्य करती (Seeing a women dancing) हुई दिखाई दे तो इसे भी धन प्राप्ति का संकेत माना जाता है.

3. चूंकि मां लक्ष्मी कमल के फूल पर विराजमान होती हैं, इसलिए अगर कभी आपको सपने में कमल का फूल (Lotus Flower in Dream) दिखे तो यह भी इस बात का संकेत है कि मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी हुई है और आपको धन लाभ हो सकता है.

4. सपने में कदंब का पेड़ (Kadamb Tree in dreams) देखना भी अत्यंत शुभ माना जाता है और इसका मतलब है कि आपको अच्छी सेहत, सम्मान और धन लाभ होगा. इसके अलावा सपने में आंवला या आंवले का पेड़ दिखना भी शुभ माना जाता है क्योंकि आंवला भगवान शिव और विष्णु दोनों का प्रतीक है और इस वृक्ष की पूजा से दरिद्रता दूर होती है.

5. अगर आपने सपने में ये देखा कि आप सोना चांदी या कोई गहना खरीद रहे हैं (Buying jewellery in dreams)  तो इसका मतलब है कि आपका भाग्य अब खुलने वाला है, धन प्राप्ति हो सकती है और यह भविष्य में कामयाबी मिलने का संकेत भी हो सकता है.

Related posts

यह व्हाट्सएप ज्ञान नहीं है। पुराणों व धर्मग्रंथों में उल्लेखित जानकारी है।

News Team

सूर्य की आराधना का अनूठा प्रसंग

News Team

Astro Tips: अगर है पैसों की किल्लत तो ये 8 चीजें घर लाएं, चमक उठेगी किस्‍मत

News Team