Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
ब्रेकिंग

शहर में फ‍िर रात आठ बजे बंद हो सकते हैं बाजार, एक दिन पूर्ण बाजार बंद रखने पर भी हो रहा विचार
भोपाल(मध्यप्रदेश)


राजधानी में कोरोना संक्रमण एक बार फ‍िर तेजी से पैर पसारने लगा है.बीते कुछ दिनों से रोज ही 200 से ज्‍यादा नए कोरोना मरीज की रिपोर्ट मिल रही हैं।कोरोना संक्रमण की इस रफ्तार को थामने के लिए प्रशासन एक बार फिर रात आठ बजे तक बाजारों को बंद करने पर विचार कर रहा है। इस बारे में बाजार के व्‍यापारियों से भी सहमति ली जाएगी।गौरतलब है कि त्‍योहारी सीजन में बाजारों में ब़ढी भीड और और सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन न किए जाने के चलते शहर में तेजी से कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ रही है। इसके चलते प्रशासन ने एक बार फिर तैयारियां शुरू कर दी हैं।
इधर, शहर में अब दोबारा कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए जाने का भी निर्णय लिया गया है। हालांकि यह कंटेनमेंट क्षेत्र उन मरीजों के घर के आसपास ही बनाया जाएगा जो कि होम आइसोलेशन में हैं। वहीं घर-घर जाकर थर्मल स्‍क्रीनिंग और सैंपलिंग भी की जाएगी। कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर के आसपास के 10 मकानों की हर दिन स्‍क्रीनिंग की जाएगी और लक्षण पाए जाने पर सैंपलिंग भी की जाएगी। इधर, नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि वे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घरों को कंटेनमेंट कर सैनिटाइजेशन का काम शुरू करें।

Related posts

जम्मू-कश्मीर में अब हाईस्पीड इंटरनेट:आर्टिकल 370 हटने के 18 महीने बाद कश्मीर में 4जी इंटरनेट सर्विस बहाल, अब तक 2जी सर्विस थी

News Team

अभिभावक फीस में राहत मांगने पहुंचे उलटे ट्रष्ट ने अपने गेट परलगा दिया बोर्ड मांगा दान

News Team

सीतामऊ बेलारी मामला अपडेट

News Team