Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
Image default
कटनी

कलेक्टर श्री यादव मंगलवार 24 सितंबर को विजयराघवगढ़ के संयुक्त तहसील भवन के सभाकक्ष में करेंगे जनसुनवाई

कटनी  –  कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव मंगलवार 24 सितंबर को प्रातः 11 बजे आयोजित होने वाली नियमित जनसुनवाई के दौरान  अनुविभाग विजयराघवगढ़ के संयुक्त तहसील भवन के सभाकक्ष में  स्वयं मौजूद रहकर नागरिकों की समस्याओं और शिकायतों का आवेदन प्राप्त करेंगे ।जनसुनवाई में प्राप्त होने वाले आवेदनों पर आवश्यक कार्रवाई हेतु अधिकारियों को निर्देशित करेंगे। विजयराघवगढ़ में मंगलवार 24 सितंबर को आयोजित होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम में सभी विभागों के जिला अधिकारियों को उपस्थित रहनें हेतु निर्देशित किया गया है।

इसके पूर्व कलेक्टर श्री यादव बहोरीबंद और  ढीमरखेड़ा अनुविभाग में पहुंच कर जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल होकर  नागरिकों की समस्याओं से रू-ब-रू हुए थे और इनके निराकरण हेतु अधिकारियों को आवश्यक  दिशा-निर्देश  दिए थे।

                 *अभिनव पहल*

कलेक्टर श्री यादव ने जिला स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम को अनुविभाग स्तर पर पहुंचा कर समस्याओं और शिकायतों के निराकरण की अभिनव पहल करने वाले ज़िले के पहले कलेक्टर हैं।शासन द्वारा जब से जनसुनवाई का कार्यक्रम शुरू किया गया है तब से जिले के इतिहास में यह तीसरी बार हो रहा है कि कलेक्टर श्री यादव स्वयं अनुविभाग स्तर के स्थल में पहुंच कर जनसुनवाई कार्यक्रम में जनता की समस्याओं को जानने और सुनने की पहल कर रहे हैं। इसके पहले होता यह था कि ग्रामीण जन की जो समस्याएं अनुविभाग, तहसील और विकासखंड स्तर पर निराकृत नहीं हो पाती थी, वे मंगलवार को जनसुनवाई में  अपनी समस्याएं बताने कटनी कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचते थे। 

जनसमस्याओं और शिकायतों के निराकरण की संवेदनशील पहल करते हुए कलेक्टर श्री यादव ने लोगों के पास खुद जाकर उनकी शिकायतों और समस्याओं को जानने- सुनने और निराकरण करने का निर्णय लेकर सुशासन के नजरिए से जवाबदेह और जनोन्मुखी प्रशासन  की नजीर पेश की है।

*कार्यालय कलेक्ट्रेट में अपर कलेक्टर करेंगी जनसुनवाई*

कलेक्ट्रेट कार्यालय में मंगलवार 24 सितंबर को प्रातः 11 बजे आयोजित होने वाली जनसुनवाई में अपर कलेक्टर श्रीमती साधना परस्ते सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहकर जनसुनवाई करेंगे और लोगों की समस्याओं का निराकरण करेंगे।

Related posts

जिला की मांग पर आगे आए विधायक संतोष बरकड़े 

News Team

लोकतंत्र के महापर्व में नायब तहसीलदार ने अपने दायित्वों के निर्वहन की दी मिसाल: दादा जी के निधन के बाद भी मतदान सामग्री वितरण कार्य में पहुंचे

News Team

कलेक्टर श्री प्रसाद ने सुरखी पौड़ी जलाशय के सौंदर्यीकरण कार्यों में मिली कमियों पर कार्यपालन यंत्री जलसंसाधन से किया स्पष्टीकरण तलब

News Team