Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
मध्यप्रदेश

प्रदेश में दो चरणों पर हो सकते हैं निकाय चुनाव, जल्द हो सकती है तारीखों की घोषणा

धार। राज्य निर्वाचन आयोग ने होने वाले नगरीय निकायों के चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ये चुनाव फरवरी तक हो जाएंगे, वहीं इन्हे दो चरणों में कराने की योजना है। आने वाल कुछ दिनों में जल्द ही निर्वाचन कार्यक्रम घोषित कर दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक निकाय चुनाव को लेकर ईवीएम, सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने के साथ-साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए मतदान दल व मतदान केन्द्रों पर की जाने वाली जरूरी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं।

गौरतलब है कि यह चुनाव इसी साल एक जनवरी 2020 को आई मतदाता सूची से करवाया जाएगा। वहीं जिन निकायों की मतदाता सूची का पुनरीक्षण होना था, उनका बीते 13 दिसंबर को अंतिम प्रकाशन हो चुका है। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए तय गया है कि किसी भी मतदान केंद्र में एक हजार से ज्यादा मतदाता नहीं होंगे।मतदान केंद्रों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सेनिटाइजर, मास्क और पर्याप्त शारीरिक दूरी का प्रबंध रहेगा। मतदाताओं को मतदान के लिए दास्ताने दिए जाएंगे।

वहीं निकाय चुनाव को लेकर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार ने चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब केवल राज्य निर्वाचन आयोग को अंतिम निर्णय लेना है। मुझे उम्मीद है कि प्रदेश में फ़रवरी तक चुनाव प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

Related posts

मन्दसौर

News Team

चित्रकूट/मध्यप्रदेश

News Team

Breaking

News Team