Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के चलते प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव संपन्न कराने के लिए तैयारियां तेजी से चल रही हैं.

मध्य प्रदेश में प्रस्तावित नगरीय निकाय चुनाव के लिए आरक्षण की प्रक्रिया 9 दिसंबर को संपन्न होगी.

भोपाल: मध्य प्रदेश में प्रस्तावित नगरीय निकाय चुनाव के लिए आरक्षण की प्रक्रिया 9 दिसंबर को संपन्न होगी. राजधानी भोपाल के रवींद्र भवन में आयोजित होने वाली इस प्रक्रिया में प्रदेश की सभी नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर परिषद के आरक्षण की प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी. गौरतलब है कि वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया पहले ही संपन्न करा ली गई थी.

तेजी से चल रही है नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां
मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के चलते प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव संपन्न कराने के लिए तैयारियां तेजी से चल रही हैं. एक तरफ मतदाता सूची मेऔ नाम जोड़ें और घटाए जाने का काम चल रहा है. तो दूसरी तरफ कोरोना काल में हो रहे चुनाव में कोरोना की गाइडलाइन को लेकर प्रचार प्रसार का काम चल रहा है. नगरीय निकाय चुनाव के लिए वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया कमलनाथ सरकार के कार्यकाल में ही संपन्न हो गई थी. लेकिन महापौर और अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के लिए आरक्षण की प्रक्रिया संपन्न नहीं हुई थी. अब यह प्रक्रिया नौ दिसंबर को संपन्न कराई जाएगी.
राजनीतिक दलों ने भी तैयारियां की तेज
राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारियों को देखते हुए राजनीतिक दल भी तैयारियों में जुट गए हैं. इसके अलावा जो राजनीतिक दलों के पार्षद और महापौर और अध्यक्ष पद के प्रत्याशी हैं, वह भी तैयारियों में जुट गए हैं. सामाजिक कार्यक्रमों और त्योहारों की शुभकामनाओं के जरिए मतदाताओं को अभी से अपनी दावेदारी का संदेश नेता दे रहे हैं.
9 दिसंबर को भोपाल में संपन्न होगी महापौर और अध्यक्ष पद के लिए आरक्षण प्रक्रिया
प्रदेश के नगर पालिक निगम, नगर पालिका और नगर परिषदों के चुनाव के लिए महापौर और अध्यक्ष पद के आरक्षण की कार्रावाई 9 दिसंबर को 11 बजे भोपाल के रविंद्र भवन में संपन्न कराई जाएगी. यह प्रक्रिया 407 नगरीय निकायों के लिए संपन्न होगी, जिसमें 16 नगर निगम, 99 नगर पालिका और 292 नगर परिषद हैं.

Related posts

बोर्ड परीक्षा की तैयारी

News Team

प्रभातकिरण में आज 30 अक्टूबर की खास खबरें

News Team

भोपाल

News Team