Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
राजनीती

प्रेस नोट, थाना कोलार

1.झुग्गी में जलने से हुई मौत की घटना का पुलिस ने किया खुलासा

  1. मारपीट का बदला लेने युवक को झुग्गी में बंद कर आग लगाकर की थी हत्या
  2. कोलार पुलिस ने किया दोनो आरोपियों को गिरफ्तार

घटना का विवरण-

दिनांकः-27/10/2020, सूचक रविराज अहिरवार पिता गणेश निवासी गरीब नगर कोलार भोपाल द्वारा गरीब नगर में ही रहने वाले अपने चाचा विनोद अहिरवार की झुग्गी में आग लगने तथा आग में जलकर चाचा विनोद की मृत्यु हो जाने के संबंध में सूचना दी गयी थी। प्राप्त सूचना पर मार्ग क्रमांक 78/20 धारा 174 जा.फौ का पंजीबद्ध कर जाँच में लिया गया था।

घटना की गंभीरता को देखते हुये श्री इरशाद वली उप पुलिस महानिरीक्षक भोपाल, श्री साई कृष्णा पुलिस अधीक्षक (दक्षिण), श्री रजत सकलेचा अति. पुलिस अधीक्षक जोन-1 भोपाल, श्री भूपेन्द्र सिंह नगर पुलिस अधीक्षक हबीबगंज भोपाल द्वारा स्वंय घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा घटना के संबंध में जाँच हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये थे।

जाँच- मर्ग जाँच के दौरान मृतक के परिजनों तथा साक्षीयों से पूछताछ की गई जिसमें पता चला कि विनोद अहिरवार से विवाद रखने वाले सूरज नाथ व अक्कू उर्फ आकाश व्दारा विनोद अहिरवार के साथ घटना दिनांक 26/10/2020 की शाम को डीमार्ट के पास झगडा हुआ था जिसमें विनोद ने दोनो को मारपीट कर दी थी। जिसका बदला लेने के लिये सूरज नाथ व अक्कू उसी रात को विनोद अहिरवार की झुग्गी पर गये जहाँ उसे डण्डे से मारपीटा और झुग्गी में बंद कर आग लगा दी थी। जिसमें विनोद अहिरवार की जलकर मौत हो गई थी। जाँच में विनोद अहिरवार के मरने से पहले उसके द्वारा 181 (सीएम हेल्पलाईन) पर इस घटना की शिकायत दर्ज कराया जाना पाया गया। मर्ग जाँच पर से आरोपी सूरज नाथ और आरोपी अक्कू उर्फ आकाश के विरुद्ध अपराध धारा 302,342,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

कैसे दिया था वारदात को अंजाम-

आरोपी सूरज नाथ और अक्कू उर्फ आकाश को पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर पूछताछ की गई जिसमें बताया कि दोनो विनोद अहिरवार से रंजिश रखते थे। दिनांक 26/10/2020 की शाम को डीमार्ट के पास उन दोनो का विनोद अहिरवार से झगड़ा हो गया था जिसमें विनोद ने उनको मारपीट की थी तभी लोगो ने बीच बचाब कर दिया था। इसी मारपीट का बदला लेने के लिये उसी रात में सूरज नाथ शीशी में पैट्रोल लेकर और अक्कू उर्फ आकाश डण्डा लेकर विनोद अहिरवार की झुग्गी पर गये जहाँ उसके साथ मारपीट की, फिर विनोद को झुग्गी में बंद कर दरवाजे पर बाहर से ताला लगा दिया था, फिर सूरज नाथ ने साथ लाये शीशी का पैट्रोल झुग्गी पर छिडक कर आग लगा दी थी और वहाँ से भाग गये थे।

गिरफ्तार किये गये आरोपी-

  1. सूरज नाथ पिता प्रभू नाथ उम्र 20 वर्ष निवासी गरीब नगर कोलार हाल निवासी- चर्च के सामने, गेंहूखेडा कोलार रोड़ भोपाल।
  2. अक्कू उर्फ आकाश पिता अशोक पोरपंत उम्र 21 वर्ष निवासी झुग्गी नं बी-116 गरीबनगर कोलार रोड़ भोपाल।

महत्वपूर्ण योगदान- निरीक्षक सुधीर अरजरिया, उनि वंशज श्रीवास्तव, सउनि जसवंत, प्रआर. 2394 विजय यादव, आर.74 कुवंर बहादुर

Related posts

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी का निधन

News Team

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने विदेश जाने वाले एक पार्सल को प्रतीकात्मक रूप से भेज कर आज से अंतरराष्ट्रीय कारगो की शुरुआत की।

News Team

नगर निगम इंदौर के चुनाव के लिये रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त
इंदौर 18 नवम्बर, 2020

News Team