Sunday, Jul 21, 2024
Rajneeti News India
राजनीती

शिव-शिव अरविंद मेनन”

भाजपा के राष्ट्रीय सह
संगठन महामंत्रीयो का दायित्व वितरण हुआ

नई दिल्ली। राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष ने कल भाजपा के तीन सह संगठन महामंत्रीयो के दायित्वों का वितरण किया और नई नियुक्ति के अंतर्गत अभी तक राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री रहे सौदान सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया।

इसी तारतम्य में उन्होने वी सतीश को दिल्ली रखा वो संगठन और मोर्चो का समन्वय देखेगे।

मुख्य रूप से राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश का केंद्र भोपाल रखा है और वह मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल का
ध्यान रखेंगे अर्थात प्रभारी होंगे।
शिवप्रकाश मुख्य रूप से उत्तरप्रदेश के रहने वाले है संघ के प्रचारक है।
पश्चिम बंगाल में शिवप्रकाश काफी सालो से सक्रिय है। वही पर पश्चिम बंगाल के सह प्रभारी अरविंद मेनन भी उनके साथ पश्चिम बंगाल में सक्रिय है अरविंद मेनन को राष्ट्रीय मंत्री बनावाने में भी शिवप्रकाश की मुख्य भूमिका रही है। अरविंद मेनन का जन्म भी उत्तरप्रदेश में हुआ कई सालों तक वह मध्यप्रदेश भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री रहे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का अरविंद मेनन को खास माना जाता है।
अब शिवप्रकाश के मध्यप्रदेश के प्रभारी बनने के बाद अरविंद मेनन का मध्यप्रदेश में दखल पुनः बढेगा और उनके लोगो को अरविंद मेनन उपकृत कराएंगे।
शिवराज और शिवप्रकाश दोनो का आशीर्वाद होने पर अरविंद मेनन का मध्यप्रदेश में दखल बढेगा।
विधानसभा चुनाव 2018 मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नही रहा इसी लिए राकेश सिंह को हटा कर वी डी शर्मा को भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया किन्तु सुहास भगत 2016 से प्रदेश संगठन मंत्री है उन्ही के कार्यकाल में भाजपा 2018 का विधानसभा चुनाव हारी। अभी कुछ दिन पूर्व ही प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा की नियुक्ति और अब शिवप्रकाश का केंद भोपाल होना सुहास भगत की कार्यशैली से केंद्रीय नेतृत्व की नाराजगी का संकेत है।
अरविंद मेनन और उनके लोगो को हाशिये पर रखना भी सुहास भगत को भारी पड़ेगा। सुहास और शिवराज में भी समन्वय का अभाव है।
देखते है शिव-शिव अरविंद मेनन की तिकड़ी क्या नया गुल खिलाती है।

Related posts

विधानसभा उप निर्वाचन-2020

News Team

News Team

भोपाल

News Team