Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
ब्रेकिंग

किसान संघ का बयान- हम बातचीत को तैयार, पर सरकार प्रेम पत्रों के बजाय ठोस प्रस्ताव भेजे

केंद्र सरकार के तीन कृषि अधिनियमों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बुधवार को कहा कि सरकार नए कृषि कानूनों में निरर्थक संशोधन करने की बात को नहीं दोहराए, क्योंकि इन्हें पहले ही खारिज किया जा चुका है, बल्कि वार्ता को बहाल करने के लिए लिखित में ठोस पेशकश लेकर आए. सरकार की वार्ता की पेशकश पर दिए जवाब में किसान नेताओं ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर उन्हें कोई ठोस प्रस्ताव मिलता है तो वे खुले दिमाग से बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन यह स्पष्ट किया कि वे तीन कृषि कानूनों को पूरी तरह से निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानूनी गारंटी से कम पर कुछ भी स्वीकार नहीं करेंगे.

स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि अगर सरकार एक कदम उठाएगी, तो किसान दो कदम उठाएंगे. उन्होंने साथ में सरकार से प्रेम पत्र लिखना बंद करने को कहा. ऑल इंडिया किसान सभा के नेता हन्नान मौला ने दावा किया कि सरकार किसानों को थकाना चाहती है ताकि प्रदर्शन खत्म हो जाए. केंद्रीय कृषि मंत्रालय में संयुक्त सचिव विवेक अग्रवाल को लिखे पत्र में संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया कि सरकार किसानों के साथ अपने राजनीतिक विरोधियों की तरह सलूक कर रही है. इस मोर्चे में 40 किसान संघ शामिल हैं जो दिल्ली की सीमाओं पर 27 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं.

Related posts

मुकेश अंबानी ने कहा, 2021 की दूसरी छमाही में भारत में Jio 5G सेवा की शुरुआत होगी.

News Team

इंदौर में जिला आपूर्ति नियंत्रक खाद्य विभाग रहे एल मुजाल्दा का निधन। कुछ दिन पहले ही उनका तबादला भोपाल हुआ था।

News Team

इंदौर। शहर में सड़कों पर बारातों की धूम।बारात में बाराती संख्या की सीमा की उड़ा रहे धज्जियां। पुलिस का ध्यान 08 बजे दुकानें बंद करवाने पर ही।

News Team