Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
ब्रेकिंग

आज मुकेश अंबानी का घर घेरेंगे किसान, सरकार के प्रस्ताव पर भी विचार

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेतृत्व में किसान आज मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर का घेराव करेंगे. साथ ही किसान उनसे खेतीबाड़ी में कॉरपोरेट के जरूरत से ज्यादा दखल को रोकने का अनुरोध करेंगे. इस दौरान उन्हें आंदोलनरत किसानों की समस्याओं से भी अवगत कराया जाएगा.

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष वीएम सिंह ने कल यूपी गेट पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुंबई में उनके साथी किसान नेता राजू शेट्टी ने घेराव का यह कार्यक्रम तय किया है. उन्होंने बताया कि किसान मुकेश अंबानी से बातचीत करने की कोशिश करेंगे ताकि उन्हें किसानों की परेशानियों से अवगत कराया जा सके.

वहीं केंद्र सरकार की ओर से किसानों को बातचीत के लिए आमंत्रण पर किसान यूनियनों की तरफ से अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. आज इस मामले पर बैठक हुई है. किसान नेता दर्शन पाल के ई-मेल के जवाब में किसान यूनियनों से चर्चा के बाद बातचीत के लिए अपनी सुविधा के अनुसार तारीख चुनने का विकल्प मांगा है. हालांकि लंबे समय से अपनी मांगों पर डटे किसानों के रुख को देखकर फिलहाल ऐसा नहीं लग रहा है कि किसान सरकार से बातचीत के लिए जल्द तैयार होंगे.

Related posts

इंदौर में जिला आपूर्ति नियंत्रक खाद्य विभाग रहे एल मुजाल्दा का निधन। कुछ दिन पहले ही उनका तबादला भोपाल हुआ था।

News Team

Screen Actors Guild ने Donald Trump को भेजा नोटिस, ट्रंप ने कहा-‘किसे परवाह’? अमेरिका के टीवी-फिल्म कलाकारों की प्रतिष्ठित संस्था स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को संस्था ने बाहर निकालने का नोटिस भेजा.

News Team

निगम चुनाव से पूर्व भाजपा देगी नेताओं को दीपावली का तौहफा

News Team