Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
ब्रेकिंग

काम के टारगेट में वृद्धि से गुस्साए कर्मचारी गये हड़ताल पर

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर मैनेजमेंट और कर्मचारी यूनियन के बीच गतिरोध जारी है. मैनेजमेंट के खिलाफ कर्मचारी 9 नवंबर से हड़ताल पर हैं, उनकी मांग है कि प्लांट के अंदर कर्मचारियों को बेहतर माहौल दिया जाए. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर का यह प्लांट कर्नाटक के बिदादी में है.

कर्मचारी यूनियन का कहना है कि राजधानी बेंगलुरु से सटे होने के बावजूद सरकार उनकी समस्या को गंभीरता से नहीं ले रही है. इस फैक्ट्री में टोयोटा इनोवा, फॉर्चूनर जैसी महंगी कारें बनती हैं. यूनियन की मानें तो प्लांट के अंदर कर्मचारी हमेशा काम को लेकर दबाव में रहते हैं. पहले इस प्लांट में हर साल 80 हजार कारों के निर्माण का टारगेट था, जिसे अब बढ़ाकर 1 लाख कर दिया गया है. लेकिन कर्मचारियों की संख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. यानी पहले जितने कर्मचारी थे, उन्हीं से ज्यादा काम लिया जा रहा है.

एक कर्मचारी ने उदाहरण के तौर पर बताया कि फिलहाल 3 मिनट में एक इनोवा असेम्बल की जाती थी. अब हर 2.5 मिनट में ही एक इनोवा तैयार हो रही है. यूनियन का कहना है कि इस प्लांट में कर्मचारी 98% तक प्रोडक्शन दे रहे हैं, फिर भी कर्मचारियों पर कामचोरी का आरोप लगाया जा रहा है.

Related posts

सेल्‍फी लेने के प्रयास में मांडू में जहाज महल से गिरी छात्रा, गंभीर अवस्था में धार रेफर

News Team

केमको च्यू फूड फैक्ट्री में प्रशासन और औषधी विभाग का छापा

News Team

UP के हाथरस में मर्डर:बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की हत्या, बेटी ने अर्थी को कंधा दिया; पीड़ित परिवार का दावा- आरोपी सपा नेता

News Team