Sunday, Jul 21, 2024
Rajneeti News India
Image default
कटनी

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए कलेक्टर श्री प्रसाद की एक ओर सौगात

चैप्टर बड़वारा का 1 जुलाई और चैप्टर स्लीमनाबाद का 16 जुलाई से शुभारंभ*

भारत निर्माण कोचिंग बड़वारा में प्रवेश हेतु 18 जून तथा स्लीमनाबद हेतु 25 जून से भरे जायेगे रजिस्ट्रेशन फार्म

कटनी – जिले के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए कटनी शहर मे भारत निर्माण कोचिंग शुरू करने के प्रणेता और सूत्रधार कलेक्टर श्री अवि प्रसाद की पहल पर अब बड़वारा और स्लीमनाबाद क्षेत्र के युवाओं के सपनों को पंख देने और भविष्य को संवारने हेतु अब जिला प्रशासन, अल्ट्राटेक कम्युनिटी वेलफेयर फाउंडेशन बिरला व्हाइट कंपनी और महाकौशल रिफ्रेक्ट्रीज प्राईवेट लिमिटेड के सहयोग से अब बड़वारा में 1 जुलाई और स्लीमनाबाद मे 16 जुलाई 2024 से भारत निर्माण कोचिंग की जिले की दो और शाखाएं खुलने जा रही है। इन्हे मिलाकर जिले में अब भारत निर्माण कोचिंग की चार शाखाएं हो जाएगीं। कटनी और कैमोर में पूर्व से ही भारत निर्माण कोचिंग की शाखाओं में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कराई जा रहीं है।

बड़वारा एवं स्लीमनाबाद क्षेत्र के युवाओं में नेतृत्व क्षमता के विकास और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराकर अपनी प्रतिभा का परचम फहराने की दक्षता प्रदान करने के उद्देश्य से बड़वारा मे जहां अल्ट्राटेक कम्युनिटी वेलफेयर फाउंडेशन बिरला व्हाईट कंपनी ने निःशुल्क भारत निर्माण कोचिंग शुरू करने मे रूचि दिखाई थी। वहीं स्लीमनाबाद में महाकौशल रिफेक्ट्रीज प्रबंधन ने भी निःशुल्क भारत निर्माण कोचिंग प्रारंभ करने मे मंशा जाहिर की थी।

ये पाठ्यक्रम होंगे संचालित

भारत निर्माण कोचिंग में मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के अलावा कर्मचारी चयन आयोग, रेल्वे, बैंकिंग, इंस्पेक्टर आदि एक दिवसीय प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु विषय विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया जायेगा। बताते चलें कि कटनी भारत निर्माण कोचिंग संस्थान में कलेक्टर श्री प्रसाद ने समय- समय पर पहुंचकर छात्रों और युवाओं का मार्गदर्शन करते रहे हैं। उन्होंने यहां के छात्रों से जीवन्त संवाद कर कोचिंग के लिए आवश्यक पुस्तकें भी मुहैया कराई है।

प्रवेश हेतु पंजीयन फार्म

जिले के छात्रों और युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के उद्देश्य से कलेक्टर अवि प्रसाद के प्रयासों से बड़वारा में संचालित होने वाली भारत निर्माण कोचिंग में प्रवेश पंजीयन हेतु 18 जून से 27 जून तक प्रातः 11 बजे से शाम 4 बजे तक शासकीय महाविद्यालय बड़वारा में रजिस्ट्रेशन फार्म जमा किये जा सकेंगे।

जबकि जिला प्रशासन कटनी और महाकौशल रिफैक्ट्रीज प्राईवेट लिमिटेड के सहयोग से स्लीमनाबाद में संचालित होने वाली भारत निर्माण निःशुल्क कोचिंग चौप्टर स्लीमनाबाद में प्रवेश पंजीयन हेतु 25 जून से शासकीय महाविद्यालय स्लीमनाबाद में रजिस्ट्रेशन फार्म प्राप्त किये जा सकेंगे। 

आवश्यक दस्तावेज

भारत निर्माण कोचिंग में प्रवेश हेतु रजिस्ट्रेशन फार्म के साथ शैक्षणिक योग्यता की अंकसूची की छायाप्रति, आधार कार्ड की छायाप्रति के साथ पासपोर्ट साईज के दो फोटो संलग्न करना अनिवार्य होगा।

निर्धारित योग्यता

 भारत निर्माण कोचिंग मे प्रवेश हेतु मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षा, कर्मचारी चयन आयोग, रेल्वे, बैंकिंग आदि एक दिवसीय परीक्षाओं में प्रवेश के लिए न्यूनतम कक्षा 12वीं पास या उससे अधिक शैक्षणिक योग्यता के विद्यार्थी प्रवेश पा सकेंगे। 

संपर्क नंबर

बड़वारा में भारत निर्माण कोचिंग में प्रवेश सहित अन्य जानकारी के संबंध में मोबाइल नंबर 7987959178 तथा 9329313329 एवं 9893073801 पर संपर्क किया जा सकता है।

बड़वारा और स्लीमनाबाद में संचालित कोचिंग संस्थान में प्रवेश हेतु सभी छात्रों को पंजीयन फार्म भरना अनिवार्य होगा। छात्रों की संख्या निश्चित सीट से ज्यादा होगी, तो लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट के आधार पर छात्रों का चयन किया जायेगा।

Related posts

बहोरीबंद तहसीलदार को कलेक्टर ने थमाया कारण बताओ नोटिस

News Team

➡️सुमेर सिंह पटेल बने कांग्रेस पार्टी के जिला सचिव

News Team

डॉक्टर द्वारा ऑनलाइन परामर्श कर किया जाता था इलाज

News Team