Tuesday, Oct 22, 2024
Rajneeti News India
Image default
कटनी

कलेक्टर श्री यादव के संज्ञान मे छात्रों के अस्वस्थ होने की जानकारी मिलते ही तत्काल कराया गया उमरियापान

*प्रसाद की बूंदी खाकर अस्वस्थ हुए गनियारी स्कूल के 24 छात्र उमरियापान अस्पताल से हुए डिस्चार्ज*

*कलेक्टर श्री यादव के संज्ञान मे छात्रों के अस्वस्थ होने की जानकारी मिलते ही तत्काल कराया गया उमरियापान*

*सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती*

*कलेक्टर के निर्देश पर एफएसओ ने मध्यान्ह भोजन की खाद्य सामग्री व बूंदी का लिया नमूना*

*नमूना जांच हेतु भेजा जायेगा भोपाल की राज्य प्रयोगशाला लैब*

कटनी  – विकासखंड ढीमरखेड़ा के शासकीय हाईस्कूल गनियारी के परिसर मे संचालित शासकीय प्राथमिक स्कूल के 24 छात्रों ने सोमवार को तकरीबन दोपहर 12ः30 से 1 बजे के बीच यहां की रसोइया राजकुमारी सेन द्वारा वितरित प्रसाद के रूप में बूंदी खाने के बाद गले मे खराश व गर्दन में दर्द तथा सीने मे जलन व दर्द शुरू होनें की जानकारी शिक्षकों को दी। 

इधर कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव द्वारा सोमवार को कटनी मे ली जा रही समय – सीमा बैठक के दौरान ही एस.डी.एम ढीमरखेड़ा द्वारा उन्हें प्रसाद की बूंदी खाने के बाद छात्रों के अस्वस्थ होनें की जानकारी दी । इस पर कलेक्टर श्री यादव ने तत्काल छात्रों के मामले को पूरी संवेदनशीलता के साथ संज्ञान में लेकर छात्रों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उमरियापान उपचार हेतु भिजवानें के निर्देश दिए। कलेक्टर ने त्वरित रूप से एस.डी.एम को भी मौके पर पहुंचनें के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश के बाद छात्रों का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार कर छुट्टी कर दी गई है। यहां के बी.एम.ओ डॉ बी.के.प्रसाद ने बताया कि बच्चों के स्वास्थ को कोई खतरा नहीं है। सभी के स्वास्थ्य की स्थिति सामान्य है। वे पूर्ण रूपेण स्वस्थ है। बीएम ओ ने बताया कि कुछ छात्रों को प्रारंभिक उपचार देकर और कुछ को ग्लूकोज स्लाईन की ड्रिप लगाई गई है। सभी छात्र प्राथमिक कक्षाओं से है। इनमें से केवल एक छात्रा कक्षा आठवीं की है।

कलेक्टर श्री यादव ने एस.डी.एम विंकी सिंहमारे को स्कूल की महिला रसोईया राजकुमारी सेन द्वारा छात्रों को वितरित किये गए बूंदी और स्कूल में बनने वाले मध्यान्ह भोजन की खाद्य सामग्री व मसाला आदि का नमूना खाद्य सुरक्षा अधिकारी से संकलित करानें के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश के बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओ.पी.साहू ने यहां पहुंचकर बूंदी और स्कूल में बनाये जानें वाले मध्यान्ह भोजन की खाद्य सामग्री व गरम मसालों व बैगन आदि की जब्ती बनाया और इसके नमूनों को जांच हेतु भोपाल स्थित राज्य प्रयोगशाला भेजनें की कार्यवाही की।

Related posts

बहोरीबंद में मनाया जाएगा अमर शहीद शंकर शाह कुमार कुंवर रघुनाथ शाह का बलिदान दिवस

News Team

बहोरीबंद बस स्टैंड बना सटोरियों का अड्डा

News Team

गेहूं से लोड ट्रक ने मकान को किया छतिग्रस्त

News Team