Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
Image default
दतिया मध्यप्रदेश

बुंदेलखंड क्षेत्र में होगा बैंकिंग सेवाओं का विस्तार…

MP एमपी के दतिया पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ.भागवत किशन राव कराड ने आज दतिया पहुंच कर न्यू कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला कलेक्टर संजय कुमार एवं बैंकर्स के साथ बैठक की।केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉक्टर कराड की यह बैठक तकरीबन 3 घंटे तक चली। बैठक लेने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉक्टर भागवत किशन राव कराड ने पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा बुंदेलखंड इलाके में 31 मार्च तक 14 बैंकों की शाखाएं एवं एटीएम शुरू होंगे। उन्होंने कहा बुंदेलखंड क्षेत्र के शामिल 6 जिलों में दतिया भी शामिल है यहां बैंकिंग सेवाओं का विस्तार किया जाएगा आम जनता तक बैंकों की सेवाएं अधिक से अधिक पहुंचे इसके लिए यह व्यवस्था शुरू हो रही है। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉक्टर कराड ने बताया इसके लिए अभियान संचालित करके प्रत्येक बैंक शाखा स्तर पर प्रधानमंत्री जनधन योजना के खाते खोलने के साथ प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना से भी सभी को जोड़ा जाएगा।
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा सुविधाओं का लाभ दिलाने के लिए फाइनेंस लिटरेसी वित्तीय साक्षरता शिविर आयोजित किए जाएंगे और नाबार्ड के माध्यम से प्रचार वाहन के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जानकारी दी जाएगी। दतिया में ग्राम सीतापुर की एक महिला के खाते से फर्जी तरीके से निकाली गई 6 लाख रूपए की रकम के संबंध में बैंक अधिकारियों के पीड़िता को न्याय ना दिए जाने लेकर जान देने की कोशिश करने के मामले को लेकर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉक्टर भागवत किशन रावकराड ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए स्पष्ट किया कि उन्होंने इस मामले को लेकर जिला कलेक्टर सहित तमाम बैंक अधिकारियों की बैठक लेकर इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं और महिला को न्याय मिल सके इसके लिए भी बैंक अफसरों को निर्देश दिए हैं।
इस दौरान प्रमुख सचिव अमित मीणा, SLBC के जीएम एचडी महूकर , कलेक्टर संजय कुमार , PNB क्षेत्रीय प्रबंधक नवनीत शर्मा, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया क्षेत्रीय प्रबंधक अमरीत सिंह , शहर अग्रणी जिला बैंक प्रबंधक वीरेंद्र पाल सिंह आदि मौजूद रहे।

Related posts

News Team

दतिया। ब्रेकिंग,,,,

News Team

News Team