Friday, Oct 18, 2024
Rajneeti News India
Image default
देश

Coronavirus: भारत और भारत साहस नहीं खोएगा, हम लड़ेंगे और जीतेंगे: पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बीच प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय और भारतीय कोरोना वायरस के सामने साहस नहीं खोएंगे। उन्होंने कहा कि हम इस महामारी से लड़ेंगे और जीतेंगे। प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि मुझे लगा कि बहुत से लोग लंबे समय से पीड़ित थे।

कोरोना के खिलाफ टीका सबसे बड़ा हथियार है
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना, कोरोना टीका से एक बहुत बड़ा बचाव मीडिया था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और सभी राज्य सरकारों ने इसे और अधिक तेज़ी से बनाने के प्रयास करना जारी रखा। प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि राज्य को लगभग 18 करोड़ टीकाएं दी गई थीं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में एक सरकारी अस्पताल में मुक्त टीकाकरण किया जा रहा था। तो हर बार जब आप अपनी बारी पर आते हैं, तो इसे लागू करें। यह टीका हमें कोरोना के खिलाफ एक सुरक्षा कवच प्रदान करेगी, गंभीर बीमारी के डर को कम करेगी।

100 साल बाद भीषण आपदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है, भारत और कोई भारतवासी हिम्मत नहीं हारेगा. हम लड़ेंगे और जीतेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि 100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है. हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है. हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं. बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं. 

जमाखोरी मानवता के खिलाफ अपराध

इस संकट के समय में दवाईयों और जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाज़ारी में भी कुछ लोग अपने निहित स्वार्थ के कारण लगे हुए हैं. मैं राज्य सरकारों से आग्रह करूंगा कि ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए. ये कृत्य मानवता के खिलाफ है. 

देश भर में वैक्सीनेशन तेज, वैक्सीन के बीच गैप बढ़ाया गया

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप (coronavirus 2nd wave outbreak india) जारी है. दूसरी तरफ कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर्स से वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने की खबरें भी सामने आ रही हैं. इस बीच सरकार ने कोविशील्ड की दो खुराकों के बीच गैप को 6-8 हफ्ते से बढ़ाकर 12-16 हफ्ते करने की एक्सपर्ट कमिटी की सिफारिश को मान लिया है.

पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त जारी की. 9.5 करोड़ से अधिक किसानों को 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ट्रांसफर की गई. इसके बाद पीएम ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है, कोई भारतवासी हिम्मत नहीं हारेगा. हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

Related posts

Coronavirus India: देश में फिर बढ़ा कोरोना का टेंशन, 85 दिन बाद 26000 से अधिक केस

News Team

UPA की तुलना में NDA सरकार द्वारा की गयी बढ़ोतरी:

News Team

Maharashtra: कोरोना के कहर के बावजूद टीका नहीं लगवा रहे लोग, भंडारा में अफवाहों का डर

News Team