Sunday, Sep 8, 2024
Rajneeti News India
Image default
देश

Coronavirus Crisis: देश में बढ़ेगी स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की संख्‍या, PM मोदी ने लिए कई फैसले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बेकाबू हो रहा है, इसे लेकर चिंतित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री ने देश में स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या बढ़ाने और NEET PG परीक्षा को टालने का फैसला लिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने नीट-पीजी परीक्षा को कम से कम 4 महीने टालने का फैसला लिया है। इसके अलावा कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की संख्‍या बढ़ाने के संबंध में फैसले लेने को अनुमति दे दी है। साथ ही सरकार ने फैसला लिया है कि ऐसे स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी, जिन्होंने 100 दिन की कोरोना ड्यूटी की है, उसे आने वाली सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं वित्त मंत्रालय ने बताया है कि COVID-19 महामारी के मद्देनजर केंद्र सरकार ने सीमित अवधि के लिए कोरोना महामारी से संबंधित राहत सामग्री के आयात पर बेसिक सीमा शुल्क और स्वास्थ्य उपकर में छूट के लिए अधिसूचना कर दी है।

मेडिकल इंटर्न को भी दिया जाएगा अवसर

प्रधानमंत्री मोदी ने आज स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा करते हुए फैसला लिया कि मेडिकल इंटर्न को कोविड मैनेजमेंट में उनकी फैकल्‍टी की निगरानी में तैनात किया जाएगा। गौरतलब है कि नीट-पीजी 2021 परीक्षा 18 अप्रैल को निर्धारित थी और इस परीक्षा के आयोजन को लेकर विपक्षी नेता लगातार सवाल उठा रहे थे और परीक्षा को टालने की मांग कर रहे थे।

सीबीएसई 10वीं की परीक्षा रद्द

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भयावह तेजी के कारण कई राज्यों में परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है, वहीं कुछ राज्यों में परीक्षा को टाल दिया गया है। सीबीएसई की 10वीं की बोर्ड परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। ऐसे में डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने इस बात पर हैरानी जताई थी कि क्या यह चिकित्सा विज्ञान के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के लिए सही समय है।

Related posts

किसान आंदोलन का 75वां दिन:3 राज्यों से फल-सब्जी, दूध की सप्लाई रोकी जाएगी; सरकार ने ट्विटर से 1178 पाक-खालिस्तानी अकाउंट्स हटाने को कहा

News Team

ब्लैक फंगस के बाद अब Aspergillosis Infection का खतरा, गुजरात में मिले 8 मरीज

News Team

भारत सरकार का डिजीटल इंडिया अवार्ड-2020 मिला मध्यप्रदेश के श्रम विभाग को

News Team