Sunday, Sep 8, 2024
Rajneeti News India
Image default
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला:नारायणपुर में DRG जवानों से भरी बस को ब्लास्ट से उड़ाया; 3 जवान शहीद, 8 घायल

  • कड़ेनार में धौड़ाई और पल्लेनार के बीच हुई घटना, बस में 24 जवान सवार थे
  • सभी जवान ऑपरेशन से लौट रहे थे, शहीद जवानों की संख्या बढ़ने की आशंका

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने DRG जवानों से भरी बस में ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में 3 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 8 घायल बताए जा रहे हैं। ब्लास्ट के दौरान बस में 24 जवान सवार थे। सूचना मिलते ही बैकअप फोर्स को मौके पर रवाना कर दिया गया है। सभी जवान एक ऑपरेशन में शामिल होने के बाद लौट रहे थे। छत्तीसगढ़ के DGP डीएम अवस्थी ने घटना की पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के कड़ेनार इलाके में धौड़ाई और पल्लेनार के बीच घना जंगल है। नक्सलियों ने यहीं पर घात लगाकर बस को निशाना बनाकर IED ब्लास्ट किया है। बताया जा रहा है कि यह जवान मंदोड़ा जा रहा थे। यह आशंका जरूर जताई जा रही है कि शहीद जवानों की संख्या बढ़ सकती है। फिलहाल जवानों को रेस्क्यू करने का ऑपरेशन जारी है।

नक्सलियों ने 6 दिन पहले भेजा था शांति वार्ता का प्रस्ताव
नक्सलियों ने 17 मार्च को शांति वार्ता का प्रस्ताव सरकार के सामने रखा था। नक्सलियों ने विज्ञप्ति जारी कर कहा था कि वे जनता की भलाई के लिए छत्तीसगढ़ सरकार से बातचीत के लिए तैयार हैं। उन्होंने बातचीत के लिए तीन शर्तें भी रखीं थीं। इनमें सशस्त्र बलों को हटाने, माओवादी संगठनों पर लगे प्रतिबंध हटाने और जेल में बंद उनके नेताओं की बिना शर्त रिहाई शामिल थीं।

Related posts

भाजपा की हवा बिल्कुल टाइट है मांधाता कांग्रेस ही जीतेगी

News Team

6 किलो 600 ग्राम गांजा के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

News Team

किसान ने कुत्ते के नाम की आधी सम्पत्ति

News Team