Monday, Sep 16, 2024
Rajneeti News India
इंदौर क्राइम

ब्रेकिंग न्यूज

★ अवैध हथियारों सहित कारतूसों का बड़ा जखीरा, क्राइम ब्रांच इन्दौर की कार्यवाही में जप्त।

★ हरदा और दतिया के रहने वाले 02तस्करों को किया गिरफ्तार, दोनों के पूर्व से कई आपराधिक रिकॉर्ड।

★ 02 फायर आर्म्स और 80 कारतूस बरामद।

★ बार.बार हथियारों की खेप पकड़ने के बाद, लंबे समय से कारतूस मुहैया कराने वालों की पतारसी कर रही थी क्राइम ब्रांच।

★ आर्डर पर हर प्रकार के कारतूस सप्लाय करते थे आरोपीगण, जिनसे विस्तृत पूछताछ जारी।

इंदौर-दिनांक 28 जनवरी 2021- पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा बाहरी जिलों से आने वाले असामाजिक तत्वों द्वारा इंदौर के अपराधियों को की जाने वाली फायर आर्म्स की सप्लाई एवं इंदौर को फायर आर्म्स की सप्लाई के लिए अन्यत्र राज्यों में भेजने के लिए ट्रांसपोर्ट हब के रूप में प्रयोग करने वाले अपराधियों की धरपकड़ करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री अरविंद तिवारी के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गुरु प्रसाद पाराशर द्वारा एक स्पेशल टीम का गठन कर सीमावर्ती जिलों से सिकलीकरो एवं अन्य फायर आर्म्स की तस्करी में सम्मिलित अपराधियों के संबंध में आसूचना संकलन कर उनकी धरपकड़ करने हेतु किया गया था जिस को समुचित दिशा निर्देश जारी किए गए थे।

        इसी अनुक्रम में क्राइम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा फायर आर्म्स एवं उससे संबंधित कार्टेज व कारतूस की खरीद.फरोख्त करने वाले आरोपियों की धरपकड़ हेतु सूचना संकलन का कार्य किया जा रहा था विगत दिनों में फायर आर्म्स के साथ पकड़े गए आरोपियों से की गई पूछताछ में यह ज्ञात हुआ था की अवैध हथियारों के साथ जिंदा कारतूसों की आवश्यकता होने पर वह लोग कारतूस सप्लाई करने वाले दतिया एवं हरदा जिलों के तस्करों से संबंध स्थापित करते थे जोकि भारी संख्या में हर प्रकार के कारतूस को उपलब्ध करा पाते थे इस बार क्राइम ब्रांच की टीम ने फायर आर्म्स की धरपकड़ के साथ ही ऐसे आरोपियों की पतारसी की जिनके द्वारा कारतूस सप्लाई किए जाते थे मुखबिर से ज्ञात सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच को यह जानकारी मिली थी कि बाहरी जिलों के तस्कर इंदौर में कारतूस व हथियार की खरीद.फरोख्त हेतु एकत्रित हुए हैं सूचना पर गठित टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए आरोपियों की पतारसी हेतु निगरानी रखना शुरू की जिसके द्वारा पतासाजी कर  *1. आरोपी मृत्यंजय उर्फ़ भोला पिता  सतेंद्र कवि शेखर उम्र 38 साल निवासी बंगाली कॉलोनी हरदा और 2. नृपेंद्र पिता रविंद्र सिंह परमार उम्र 26 साल निवासी ग्राम जिगना जिला दतिया मप्र* को पकड़ा गया। दोनों आरोपियों की मौके पर तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 02 देशी 32 बोर की पिस्टल एवं 80 जिन्दा कारतूस 7.65  के बरामद हुए हैं। दोनों आरोपियों की फ़ोन पर अवैध हथियार के लेनदेन की बातचीत हो जाती थी तथा दोनों इंदौर शहर के किसी व्यस्ततम इलाके में मिलकर हथियारों का आदान प्रदान कर लेते थे

         आरोपी मृत्युंजय हरदा में पेंटर का काम करता है जिस पर हरदा कोतवाली थाने में मारपीटए हत्या का प्रयासए लूट आदि के लगभग 08 गम्भीर अपराध पूर्व से पंजीबद्ध है। आरोपी बुरहानपुर के पचौरी गांव के किसी सिकलीगर से अवैध हथियार व कारतूस लेकर हरदा व आसपास के गाँवो में बेच देता था। आरोपीगण सिकलीगरों से 8 हज़ार रु के हिसाब से खरीदकर 20 से 22 हजार रु तक में हथियार बेचता था।

     आरोपी नृपेंद्र परमार ढाबा चलाता है एवं कम दाम में हथियार खरीदकर मुनाफे के साथ अपने क्षेत्र में बेच देता था।  आरोपी नृपेंद्र पर भी थाना कोतवाली जिला दतिया एवं थाना जिगना जिला दतिया अवैध हथियार रखना ए मारपीट आदि  के 3 अपराध पंजीबद्ध है  दोनों आरोपियों के विरुद्ध थाना अपराध शाखा पर अपराध क्रमांक 02/21 धारा 25/ 27 आर्म्स एक्ट में कार्यवाही की जा रही है ।दोनों आरोपियों से अवैध हथियारों के बड़े कारोबार के खुलासा होने की सम्भावना है ।

Related posts

संसद के बजट सत्र में सांसद शंकर लालवानी।

News Team

चंद किराए के समर्थकों के साथ जनसंपर्क पर निकले महापौर प्रत्याशी शुक्ला जी हां बता दे हम आपको कांग्रेस ने जिस तरह संजय शुक्ला को एक वर्ष पूर्व ही अपना प्रत्याशी तो बना दिया मगर कांग्रेस की अंतर्कलह के कारण जनसम्पर्क में भीड़ नही जुटा पा रहे है शुक्ला

News Team

Live MP Coronavirus Updates: इंदौर नगर निगम में कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए उमड़ी भीड़

News Team